FastSarkariNews.com says
You want to join with us for the future update?
Telegram Whatsapp
Post Name :

PM Kisan 16th Installment Date : 16वी क़िस्त रिलीज तिथि हुई जारी, इस दिन आ जायेगा पैसा

Post Date : December 26, 2023
Description : PM Kisan 16th Installment Date

PM Kisan 16th Installment Date : 16वी क़िस्त रिलीज तिथि हुई जारी, इस दिन आ जायेगा पैसा

PM Kisan 16th Installment Date-पीएम मोदी ने किसानों की स्थिति को सुधारने के लिए पीएम किसान सम्मन निधि योजना की शुरुआत की थी जिसके तहत किसानों को 1 वर्ष में ₹6000 की राशि तीन किस्तों में जमा करवाई जाएगी। जिससे किसान अपनी फसलों में जरूरत के हिसाब से उसे खर्च कर सकते हैं। पीएम किसान योजना का लाभ अभी तक बहुत किसान उठा चुके हैं।वर्तमान में पीएम किसान सम्मान निधि की 15वीं किस्त जारी हुई है, इसी के साथ किसानों को अब इसकी अगली 16 वी किस्त जारी होने का बेसब्री से इंतजार है। पीएम किसान योजना की 15वीं किस्त 15 नवंबर 2024 को जारी हो गई थी और इसी के साथ इसकी अगली किस्त के बारे में भी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है जिसकी पूरी जानकारी इस लेख में बताई गई है।

अगर आप भी पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ उठाते हैं और अपनी अगली 16वी किस्त के स्टेटस का जानना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए है, क्योंकि आज किस आर्टिकल में हमने आपको पीएम किसान सम्मान निधि की जारी होने वाली अगली किस्त की जानकारी दी है। और इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को भी बताया गया है जिसे करने के बाद ही आपकी अगली 16वी किस्त जारी होगी। अतः पूरी जानकारी के लिए इसलिए को अंत तक बने रहे |


PM Kisan 16th Installment Date

प्रधानमंत्री के द्वारा पीएम किसान योजना की 15वीं किस्त को जारी करने के बाद किसानों को इसके अगली किस्त का इंतजार है पीएम मोदी ने 15वी किस्त 15 नवंबर को जारी की थी और इसी के साथ इसकी अगली किस्त के लिए भी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है जिसे करने के बाद ही आपकी अगली किस्त आपके बैंक खाते में जमा होगी।इस योजना के तहत प्रत्येक वर्ष किसानों को ₹6000 तीन किस्त में दिए जाते हैं इस वर्ष की अंतिम किस्त जारी होना अभी बाकी है। सूत्रों के अनुसार इस वर्ष की अंतिम किस्त फरवरी से मार्च के बीच में जारी होगी और पैसे सीधे किसानों के खाते में आ जाएंगे।


पीएम किसान योजना के लिए रजिस्ट्रेशन केसे करे?

(PM Kisan 16th Installment Date)

अगर आप भी पीएम किसान योजना का लाभ उठाना चाहते हैं तो सबसे पहले आप इसके ऑफिशल वेबसाइट पीएम किसान सम्मान निधि योजना पर जाएं और वहां आपको होम पेज पर न्यू फार्मर रजिस्ट्रेशन (NEW FARMER RAGISTERATION) का विकल्प मिलेगा जिस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने दो नए ऑप्शन आ जाएंगे जिनमें से एक उन किसानों के लिए है जो ग्रामीण क्षेत्र से और एक विकल्प उन किसानों के लिए है जो कि शहरी क्षेत्र से हैं।


पीएम किसान योजना का स्टेटस कैसे चेक करें?

(PM Kisan 16th Installment Date)

अगर आपने भी पीएम किसान योजना में अपना एप्लीकेशन फॉर्म जमा कर दिया है और अब आप अपना नाम पीएम किसान योजना में देखना चाहते हैं तो

  • इसके लिए आप सबसे पहले पीएम किसान योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • जिसके होम पेज पर आपको स्टेटस ऑफ सेल्फ रजिस्टर्ड फार्मर (STATUS OF SELF RAGISTERED FARMER) का ऑप्शन दिखाई देगा
  • जिस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा
  • जहां आपसे आपका आधार नंबर और मोबाइल नंबर वेरीफाई के लिए कहा जाएगा
  • जिन्हें करने के बाद आप सर्च के ऑप्शन पर क्लिक कर दें
  • ऐसा करने के बाद आपके सामने आपके आवेदन की स्थिति आ जायेगी।


PM Kisan 16th Installment Date
Important Links
Check Payment Status Click Here 
Check Official Date Click Here 
PM Kisan e-KYC Link Click Here 
Join WhatsApp Group  Click Here 
Join Telegram Group  Click Here
Official Website Click Here


आज के इस लेख PM Kisan 16th Installment Date में हमने आपको पीएम किसान योजना से जुड़ी जानकारी उपलब्ध कराई है जिसमें हमने आपको पीएम किसान योजना की जारी होने वाली 16वी किस्त और इसमें रजिस्ट्रेशन करने की जानकारी भी उपलब्ध कराई है। अगर आपको यह जानकारी महत्वपूर्ण लगी है तो इसे अपने अन्य किसान साथियों के साथ भी जरूर शेयर करें जिससे उन्हें भी इस योजना का लाभ मिले।

Social Media
Telegram Join
Whatsapp Join
Faceboook Like
Twitter
Latest News
Trending News

©Copyright 2021 Result News - All right reserved.