FastSarkariNews.com says
You want to join with us for the future update?
Telegram Whatsapp
Post Name :

ISTIND W vs PAK W, CWG 2022, Match Highlights: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को एकतरफा अंदाज में 38 गेंदें शेष रहते हुए 8 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में अपनी पहली जीत दर्ज की। भारत की ओपनर स्‍मृति मंधाना ने तूफानी अर्धशतक जमाया।

Post Date : July 31, 2022
ISTIND W vs PAK W, CWG 2022, Match Highlights: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को एकतरफा अंदाज में 38 गेंदें शेष रहते हुए 8 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में अपनी पहली जीत दर्ज की। भारत की ओपनर स्‍मृति मंधाना ने तूफानी अर्धशतक जमाया।
मंधाना ने उड़ाए पाकिस्‍तान के होश 100 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को स्‍मृति मंधाना ने आक्रामक शुरूआत दिलाई। मंधाना ने पारी के दूसरे ओवर में छक्‍का और चौका जड़कर अपने इरादे साफ कर दिए थे। मंधाना को शैफाली वर्मा (16) का साथ मिला और दोनों ने पावरप्‍ले में स्‍कोर 50 रन के पार कर दिया था। टुबा हसन ने शैफाली वर्मा को विकेटकीपर मुनीबा के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद मंधाना ने शब्‍बीनेनी मेघना (14) के साथ दूसरे विकेट के लिए 33 रन जोड़े। इस बीच मंधाना ने छक्‍का जमाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। बाएं हाथ की बल्‍लेबाज ने 31 गेंदों में सात चौके और तीन छक्‍के की मदद से अर्धशतक पूरा किया। यहां मेघना ने भी दो आकर्षक बाउंड्री जमाई, लेकिन ओमाएमा सोहेल की गेंद पर वो लंबा शॉट खेलने की फिराक में अपना विकेट गंवा बैठी। फिर मंधाना ने जेमिमा रॉड्रिग्‍ज (2*) के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई। स्‍मृति मंधाना ने 42 गेंदों में 8 चौके और तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 63 रन बनाए। पाकिस्‍तान की तरफ से टुबा हसन और ओमाएमा सोहेल को एक-एक विकेट मिला। भारतीय गेंदबाजों का दबदबा टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी पाकिस्‍तान की शुरूआत मेघना सिंह ने बिगाड़ी। मेघना ने इरम जावेद को खाता भी नहीं खोलने दिया और विकेटकीपर यस्तिका भाटिया के हाथों कैच आउट कराया। यहां से कप्‍तान बिस्‍माह मरूफ (17) और मुनीबा अली (32) ने अर्धशतकीय साझेदारी करके पाकिस्‍तान की वापसी कराई। फिर स्‍नेह राणा ने अपनी फिरकी का जादू बिखेरा। राणा ने पारी के 9वें ओवर में इन दोनों महिला बल्‍लेबाजों को आउट कर दिया। राणा ने मरूफ को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया तो अली का आसान कैच अपनी गेंद पर लपका। इसके बाद पाकिस्‍तान की पारी लड़खड़ा गई। ओमाएमा सोहेल (10) रन आउट हुईं। आयेशा नसीम (10) को रेनुका सिंह ने रॉड्रिग्‍ज के हाथों कैच आउट कराया। आलिया रियाज (18) रनआउट हुईं। फातिमा सना (8) का कैच शैफाली ने अपनी गेंद पर पकड़ा। आखिरी ओवर में पाकिस्‍तान की तीन विकेट गिरे और आखिरी गेंद पर वो ऑलआउट हुई। भारत की तरफ से स्‍नेह राणा और राधा यादव को दो-दो विकेट मिले। रेनुका सिंह, मेघना सिंह और शैफाली वर्मा को एक-एक सफलता मिली। टॉस का बॉस पाकिस्‍तान महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान बिस्‍माह मरूफ ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया है। पाकिस्‍तान ने अपनी प्‍लेइंग 11 में एक बदलाव किया है। निदा डार कनकशन के कारण इस मैच में शिरकत नहीं कर पा रही हैं। उनकी जगह काइनात इम्‍तियाज को शामिल किया गया है। वहीं भारतीय टीम ने भी अपनी प्‍लेइंग 11 में दो बदलाव किए हैं। राजेश्‍वरी गायकवाड़ की जगह स्‍नेह राणा को शामिल किया गया है। वहीं हरलीन देओल की जगह शब्‍बीनेनी मेघना को शामिल किया गया है। याद दिला दें कि बारिश के कारण टॉस समय पर नहीं हुआ। हालांकि, फैंस को खुशी के पल मिले थे जब बारिश रुकी थी और भारतीय टीम ने वॉर्म-अप करना शुरू कर दिया था, लेकिन फिर से बारिश होने लगी है। मैच के लाइव अपडेट्स आपको हम यहां बताते रहेंगे। हमारे साथ जुड़े रहिए। दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11 भारत की प्‍लेइंग 11 - स्‍मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, हरमनप्रीत कौर (कप्‍तान), जेमिमा रॉड्रिग्‍ज, दीप्ति शर्मा, शब्‍बीनेनी मेघना, राधा यादव, मेघना सिंह, स्‍नेह राणा और रेनुका सिंह। पाकिस्‍तान की प्‍लेइंग 11 - इरम जावेद, मुनीबा अली, ओमाएमा सोहेल, बिस्‍माह मरूफ (कप्‍तान), काइनात इम्‍तियाज, आलिया रियाज, आयेशा नसीम, फातिमा सना, टुबा हसन, डियाना बैग और अनम अमीन।
Social Media
Telegram Join
Whatsapp Join
Faceboook Like
Twitter
Latest News
Trending News

©Copyright 2021 Result News - All right reserved.